हड्डी एवं नस रोग विशेषज्ञ रांची

हड्डी एवं नस रोग विशेषज्ञ रांची
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यहउम्रबढ़नेसेलड़ताहैऔरत्वचाकोस्वस्थरखताहै. सबसेपहलेआपकोयहसमझनाहोगाकिKetoDietPlanएकविशेषतरहकाडाइटप्लानहै. अगरआपकोइसकास्वादपसंदनहींआतातोआपनींबूकेसाथशहदकाभीइस्तेमालकरसकतेहैं. 5-4. पेटपरजमाचर्बीकेकारणआदमीबहुतहीभद्दालगनेलगताहै. लेकिनएकओरजहांसंतुलितमात्रामेंइसकासेवनशरीरमेंसूजनसेबचनेमेंमददकरसकताहैतोदूसरीतरफइसकीअतिआपकोडीहाइड्रेटकरसकतीहै. कीटोकापालनकरतेवक्तआपआसानीसेअपनीडाइटमेंफैटकेस्रोतकोशामिलऔरजोड़सकतेहैं. ओ,रंहोला,टिकरीकलां,अशोकनगर,चांदनगर,चौखंडी,ख्यालाफेस-1,एम.

यूकॉलोनी,जेलरोडऔरजनकपुरीमेंहैंऔरइनक्षेत्रोंमेंहमने1150सेज्यादाकारोबारियोंकोबिजनेसलोनप्रदानकियाहै केबारेमेंपढ़ेंऔरअपनीसहमतिदेनेकेलिएAgreeपरक्लिककरें वहींअगररोटियोंकीबातकरेंतोHealthifyMecaloriecounterकेअनुसारज्वारकीएकरोटीमें30.

हड्डी एवं नस रोग विशेषज्ञ रांची होम्योपैथिक दवा कैसे बनती है

अश्वगंधाभीसेहतकेलिएफायदेमंदहोसकताहै. औरहरकोईवेटलॉसकरनेकेलिएआसानउपायचाहताहैं. इसमेंप्रोटीन,आयरन,कार्बोहाइड्रेट्स,कैल्शियमऔरहाइड्रोक्लोरिकएसिडपायामौजूदहोताहै. 8मिग्रा,लोहा-21पोटैशियम-732मिग्रा,कोलेस्ट्रॉल-49! नवाबइफ्तिखारअलीखानपटौदीएकमात्रटेस्टक्रिकेटरहैंजिन्होंनेभारतऔरइंग्लैंडदोनोंदेशोंकेलिएखेलाहै. सुष्मिताशाहबतातीहैंकिओवरवेटमहिलाओंकोदिलकीबीमारीहोनेकीआशंकाहोतीहै।छोटीउम्रसेहीमोटापेसेपरेशानलड़कियोंमेंअनियमितमाहवारीकीसमस्याशुरूहोजातीहै।इसकारणकमउम्रमेंहीमहिलाओंमेंपॉलीसिस्टिकओवरीऔरहार्मोनलअसंतुलनकेरूपमेंबुरेपरिणामदिखाईपड़नेलगतेहैं।इससेउम्रबढ़नेकेबादबांझपनकीसमस्याभीहोसकतीहै।यहीनहींमोटापेकाअसरमहिलाओंकेदिमागपरभीपड़ताहै।वहज्यादातरसमयतनावमेंरहतीहैं।कईमहिलाएंतोइससमस्यासेपीड़ितहोकरअवसादतकमेंचलीजातीहैं भागदौड़भरीजिंदगीमेंखुदकेलिएसमयनिकालनाथोड़ामुश्किलहैलेकिननामुमकिननहीं।क्योंकिशरीरसेबढ़करकुछनहींहै।यूंतोशरीरपरथोड़ीबहुतचर्बीबुरीनहींलगती,लेकिनयेबढ़तीहैतोआपकोखुदबतादेतीहैकिबस,अबआपकावजनसीमासेबाहरजारहाहै।लेकिनइसकामतलबयेनहींहैकिआपकोशिशनहींकरसकतेहैं।अपनेसेल्फकॉन्फिडेंसकोकभीकमजोरमतपड़नेदीजिए।क्योंकियहीआपकोताकतदेगाआपकामनचाहाफिगरवापसपानेकेलिए।यहांहमआपकोवेटलॉसयानिकिमोटापेसेजुड़ीहरवोछोड़ी-बड़ीबातबतानेजारहेहैंजोआपकोवजनघटानेमेंमददकरेगी लेकिनयहयादरखेंकिखानेकेलगभगआधेसेएकघंटेबादहीपानीपीनाचाहिए यानिचर्बीकेरूपमेंजमाहोनेलगताहै।इससेसेहतपरबहुतबुराअसरपड़ताहै।येएकनहींबल्किअनेकबीमारियोंकोबुलावादेतीहै।एकजगहबैठेरहने,गलतलाइफस्टाइलअपनानेऔरकमफिजिकलवर्ककरनेवालेलोगोंकोमोटापाज्यादाअपनाशिकारबनाताहै मोटापाकमकरनेकेलिएट्राईकरसकतेहैंयेडिटॉक्सड्रिंक्स वजनबढ़नेकासबसेप्रमुखकारणहोताहैहमाराखानपान।अगरहमारेखानेमेंकैलोरीकीमात्राज्यादाहोगीतोवजनबढ़नेकेमौकेज्यादाहोजातेहैं।ज्यादातला-भुना,फास्टफूड,मीठा,ज्यादानमकआदिकासेवनकरनेसेशरीरमेंज़रूरतसेज्यादाकैलोरीइकठ्ठाहोजातीहैंजिसेहमबिनाफिजिकलएक्टिविटिजकेबर्ननहींकरपातेऔरनतीजाएक्सट्राफैटकेरूपमेंबढ़ाहुआवजन।अगरआपइसबातकीजानकारीरखेंकिआपकेशरीरकोहरदिनकितनेकैलोरीकीआवश्यकताहैऔरउतनाहीइनटेककरेंतोआपकावजननहींबढ़ेगा इनसभीटिप्सकेबारेमेंज्यादाजाननेकेलिएयहांक्लिककरें.

मोटापाहमेंएककरसकताहैऔरजोअंतरदिखताहैवोकिसीऔरचीज़केजैसानहींहोता. इलायचीकेदानोंकोपीसकरपाउडरबनालेंऔरउसेअपनीदूध,चाययाखानेमेंप्रयोगकरें? इसकेअलावाहरमहीनेहोनेवालीबिक्रीपरअलगसे15फीसदीकाइंसेंटिवमिलताहै,हालांकिइंसेंटिवकीअधिकतमसीमा10,000रुपएमहीनातयहै? इससेआपकोबढ़तेवजनसेतेजीसेराहतमिलेगीऔरआपकावजनघटनेलगेगा. 46किलोग्रामयानीकिएकपाउंडवजनकमकरसकतेहैं,लेकिनयहसबनिर्भरकरताहैकिआपएकहफ्तेमेंकितनाचलतेहैं।10,000कदमचलनेसेरोजानाआपअपनेवजनमेंअभूतपूर्वकमीकरसकतेहैंऔरआपकोयहअसरएकहफ्तेमेंहीदिखनेलगेगा।जरूरीनहींकिएकबारमेंही10,000कदमआपकोचलनाचाहिए।बल्किइसेआपटुकड़ोंमेंभीविभाजितकरसकतेहैं 'इनखासटिप्ससेतुरंतकमहोगामोटापा',जानेंइनकेबारेमें सुबहउठकरखालीपेटलहसुनकीदोकलियांचबानेऔरफिरउसकेबादएकगिलासनींबूपानीपीनेसेवजनकमहोनेलगताहै.

इसकाखानापकानेमेंभीकामलियाजाताहै.

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जबकिमोटापाकमकरनेकेलिएइतनाकुछकरनेकीजरुरतनहींहोतीहै. उन्होंनेकईसालसार्वजनिकजीवनमेंबिताएऔरसमाजकीसेवाकी. अगरआपकोडायबिटीज,मोटापा,पॉलिसिस्टिकओवरीडिजीजयाअन्यस्वास्थ्यसमस्याहै,तोकीटोडाइटआपकेलिएमुनासिबनहींहोसकती. देररातखानेकासंबंधवजनमेंबढ़ोतरीसेभीजोड़ागयाहै. इसेजरूरFollowकरे. पेटबाहरहोनेसेआपकोबहुतदुविधाहोतीहैआपकोउठनेबैठनेमेंप्रॉब्लमहोतीहैऔरपेटमेंगैसहोतीहैइत्यादि? बहुतसीस्टडीजमेंयहबातसाबितहोचुकीहैकिसोनेसेठीकपहलेअगरआपमोबाइलफोनयाअन्यगैजेट्सकाइस्तेमालकरतेहैंतोइनसेनिकलनेवालीब्लूलाइट(BlueLight)स्लीपहॉर्मोनमेलाटोनिनकाउत्पादनकमकरदेतीहै.

फलोंऔरसलादमेंमौजूदफाइबरऔरपानीआपकीभूखकोकाफीदेरतकशांतरखताहैजिसवजहसेआपकावजनकंट्रोलमेंरहताहैऔरमोटापानहींबढ़ता. लेकिनहमआपकोसलाहदेंगेकिजिसतरहसेदवाइयांअपनीमर्ज़ीसेनहींलेनीचाहिए,ठीकउसीतरहमोटाहोनेकेलिएसप्लिमेंट्सभीख़ुदनहींलेनाचाहिए. CDRगोविन्दबल्लभपंत. रातमेंखानाखानेके10मिनटबादआप10मिनटतकएकहीजगहपरखड़ेहोकरजॉगिंगकरें.


शांतमनसेखानाखाएं. Peetsejudehuerogbhidoorhonelagtehai! आपविभिन्नरूपोंमेंइसकाउपयोगकरसकतेहैं,सुखाकर,उसकारसबनाकरयाइसेसाधारणरूपसेभीखासकतेहैं. वैसेतोइनमेसेअधिकतरनॉर्मलहीहोतेहैं,परपहलीबारएक्सरसाइजशुरूकरनेवालेकोज़रूरयहडरहोसकताहैकीकहींकोईगलतीतोनहींहोरहीहै. अगरभारतीयलोगोंकेहिसाबसेदेखाजाएतोकीटोडाइटमेंऐसेफूडकोशामिलकरनाहोताहै,जोफलऔरसब्जियोंकेसाथदूध-दही-पनीरसेमिले. लंबीसांसलेतेहुएपेटकीमांसपेशियोंकेसहारेअपनेपैरोंकोफर्शसेऊपरउठाएंऔरदोनोंपैरोंको90अंशकेकोणपरखड़ेरखें.

इससेहमारावजननियंत्रितरहताहै. लेकिनइससेकमकरनाबेहदजरूरीहै,क्योंकिबेलीफैटलोगोंकेबीचएंबैरेस्मेंटकीवजहभीबनजाताहै.

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